उत्तरप्रदेश

नहर से फसल की सिंचाई को लेकर चल रहे विवाद में सपा नेता को भाले से गोदकर मार डाला

बंसी वाले बचाने नहीं आएंगे...अपनी बीबी से बोल देना चूड़ी- कंगन उतार कर रख दे...रमेश यादव को हत्या से कुछ माह पहले दी धमकी

। यहां नहर से फसल की सिंचाई को लेकर चल रहे विवाद में सपा नेता को भाले से गोदकर मार डाला। उसके भतीजे को अधमरा कर दिया। पुलिस ने मामले में चार सगे भाइयों समेत दस लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।बंसी वाले बचाने नहीं आएंगे…अपनी बीबी से बोल देना चूड़ी- कंगन उतार कर रख दे… यह धमकी आरोपी नेत्रपाल ने मुस्तफाबाद निवासी रमेश यादव को हत्या से कुछ माह पहले दी थी।
आरोप है कि तत्कालीन उचौलिया थानाध्यक्ष ने उस वक्त कार्रवाई के बजाय पीड़ित को ही मनोचिकित्सक से इलाज कराने की सलाह दी थी। ऊचौलिया थाने के गांव ढंढेल-मुस्तफाबाद निवासी समाजवादी युवजन सभा के विधानसभा क्षेत्र उपाध्यक्ष रमेश यादव की मंगलवार की रात करीब दो बजे लाठी-डंडों व धारदार हथियार से वार कर हत्या कर दी गई। पड़ोसी गांव के हमलावरों ने उसके भतीजे शुभम पर भी हमला किया और मरा समझकर छोड़ गए। बुधवार की दोपहर पोस्टमार्टम हाउस पर मौजूद मृतक के दूसरे भतीजे पवन ने बताया कि आरोपियों से चुनावी रंजिश थी। करीब छह माह पूर्व सिंचाई के पानी को लेकर भी विवाद हुआ था।शिकायत पर पुलिस ने दोनों पक्षों के खिलाफ शांतिभंग की कार्रवाई की थी। विवाद के करीब 15 दिन बाद आरोपी नेत्रपाल ने फेसबुक पर रमेश को धमकी भरा संदेश भेजा था। पवन का कहना है कि धमकी मिलने के बाद पुलिस को सूचना दी गई थी मगर तत्कालीन थानाध्यक्ष ने कार्रवाई के बजाय उसके चाचा को ही मनोचिकित्सक से इलाज कराने की सलाह दे डाली।

परिवार में मातम, मां बोली- आरोपियों के घर चलाया जाए बुलडोजर
रमेश सिंह यादव की मौत से घर में कोहराम मच गया। चार भाइयों में मृतक सबसे छोटा था। रमेश की वर्ष 2016 में शादी हुई थी। उसके दो बच्चे हैं। बेटी छाया (6) और चार वर्षीय बेटा रूपेश है। रमेश की मौत से पत्नी रोहिणी का रो-रो कर बुरा हाल है। रमेश के एक भाई राजेश की बीते दिसंबर में कैंसर से मौत हो गई थी। रमेश की मां लक्ष्मी ने बिलखते हुए बताया कि उसके पति सोहन सिंह करीब 30 साल पहले घर से कहीं चले गए थे। उस समय रमेश करीब चार वर्ष का था। उन्होंने अकेले छोटे-छोटे बच्चों को पाल-पोसकर बड़ा किया। चारों बच्चों का विवाह किया। रमेश से बड़े दो बेटे अखिलेश और राजकुमार हैं। मां लक्ष्मी ने आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की गुहार लगाई। आरोपियों के घरों पर बुलडोजर चलने की मांग की।
रमेश को मार दिया है… शव ले जाओ
बुधवार तड़के रमेश सिंह यादव की हत्या के बाद हमलावरों ने रमेश के पड़ोस में रहने वाले एक युवक के मोबाइल पर कॉल की। कहा कि रमेश को मार डाला है। उसकी लाश उठा ले जाओ। जिस पर युवक ने कहा कि मुझे क्यों बता रहे हो, रमेश के घर वालों को बताओ। तब हमलावर ने उस युवक के साथ गाली-गलौज भी की।पुरानी रंजिश को लेकर हत्या हुई है। दस लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए उचौलिया, पसगवां, मैगलगंज समेत पांच थानों की टीम लगी है। स्वाट-सर्विलांस को भी लगाया गया है। -गणेश प्रसाद साहा, एसपी

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!