अलीगढ़

अमर उजाला और ओजोन सिटी के संयुक्त तत्वावधान में अंतर विद्यालयी फुटबॉल प्रतियोगिता 23 मई से शुरू हो रही है।

प्रधानमंत्री कहते हैं कि जब फिट रहेगा इंडिया, तभी बढ़ेगा इंडिया। खेल को अपने जीवन का हिस्सा बनाएं। जिस भी खेल में हो, उसमें अपने परिवार, शहर, जिले, प्रदेश और देश का नाम रोशन करें।

अमर उजाला और ओजोन सिटी के संयुक्त तत्वावधान में अंतर विद्यालयी फुटबॉल प्रतियोगिता 23 मई से शुरू हो रही है। 21 मई को ओजोन सिटी के सभागार में प्रतियोगिता की ट्रॉफी का अनावरण मुख्य अतिथि महापौर प्रशांत सिंघल, विशिष्ट अतिथि एसपी सिटी मृगांक शेखर पाठक, जिला क्रीड़ा अधिकारी राम मिलन और ओजोन सिटी के सीएमडी प्रवीण मंगला ने किया।मुख्य अतिथि महापौर प्रशांत सिंघल ने कहा कि यह एक सराहनीय पहल है। अमर उजाला समाज को एक नई ऊर्जा देता है। फुटबॉल में आगे बढ़ने की गुंजाइश है। आज के दौर में विशेषज्ञता होनी जरूरी है। वह चाहे पढ़ाई हो या खेलकूद। इसलिए प्रधानमंत्री कहते हैं कि जब फिट रहेगा इंडिया, तभी बढ़ेगा इंडिया। खेल को अपने जीवन का हिस्सा बनाएं। जिस भी खेल में हो, उसमें अपने परिवार, शहर, जिले, प्रदेश और देश का नाम रोशन करें।

महापौर प्रशांत सिंघल

विशिष्ट अतिथि एसपी सिटी शशांक शेखर त्रिपाठी ने कहा कि फुटबॉल ऐसा खेल है, जो दुनियाभर में काफी लोकप्रिय है। उन्होंने कहा कि अलीगढ़ से भी फुटबॉल के खिलाड़ी निकलें। उम्मीद करते हैं कि यहां से ऐसे खिलाड़ी सामने आए हैं, जो भारतीय टीम का हिस्सा बनें। कहा कि खेल को अपने जीवन का हिस्सा बनाएं। जब स्कूल के दिनों से इसे अपने जीवन में शामिल करेंगे तो कॉलेज में पहुंचने तक आप खेल में विशेषज्ञता हासिल कर चुके होंगे। फुटबॉल में अगर जिनको दिलचस्पी है, वह जरूर अपने रोल मॉडल को पढ़ें, क्योंकि यह खिलाड़ी आपके बीच से ही निकले हैं।  मैच 23 मई को खेला जाएगा। प्रतियोगिता में दिल्ली पब्लिक स्कूल आगरा रोड, डीएस बाल मंदिर सीनियर सेकेंडरी स्कूल, अलबरकात पब्लिक स्कूल, आयशा तरीन पब्लिक स्कूल, विजडम पब्लिक स्कूल, एएमयू सिटी स्कूल, एएमयू सीनियर सेकेंडरी (ब्वायज) स्कूल, अग्रसेन इंटर कॉलेज हिस्सा ले रही हैं। ओजोन सिटी के फुटबॉल मैदान पर मैच खेले जाएंगे।विशिष्ट अतिथि ओजोन सिटी सीएमडी प्रवीण मंगला ने कहा कि ओजोन सिटी में फुटबॉल मैदान के साथ एकेडमी भी संचालित हो रही है। पिछले दो साल की मेहनत से इसी मैदान से फुटबॉल के दो सितारे निकले, जो राष्ट्रीय फलक पर चमक रहे हैं। आदित्यराज यूपी टीम के कप्तान हैं, जबकि रानी राष्ट्रीय खिलाड़ी हैं। उन्हें उम्मीद है कि जल्द ही दोनों खिलाड़ी भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करते नजर आएंगे। विशिष्ट अतिथि जिला क्रीड़ा अधिकारी राम मिलन ने अंतर विद्यालयीय फुटबॉल प्रतियोगिता के सफल आयोजन के लिए बधाई दी है। उन्होंने कहा कि फुटबॉल खिलाड़ियों के लिए शानदार प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराया जा रहा है। 

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!