देश

नेशनल डेमोक्रेटिक अलाएंस (NDA) की ओर से आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए घोषणा पत्र जारी किया गया

गठबंधन ने महिलाओं को 1500 रुपए प्रति महीने पेंशन देने की बात की है. बेरोजगार युवाओं के लिए भी घोषणापत्र में बड़ा ऐलान किया गया

नेशनल डेमोक्रेटिक अलाएंस (NDA) की ओर से आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए घोषणा पत्र जारी किया गया है. गठबंधन ने महिलाओं को 1500 रुपए प्रति महीने पेंशन देने की बात की है. बेरोजगार युवाओं के लिए भी घोषणापत्र में बड़ा ऐलान किया गया है. हर महीने 3 हजार रुपए की आर्थिक मदद के रूप में बेरोजगारी भत्ता सुनिश्चित करने का वादा घोषणा में है. जनसेना के अध्यक्ष पवन कल्याण ने मंगलवार 30 अप्रैल को घोषणा पत्र जारी करते हुए कहा कि इस घोषणपत्र में टीडीपी की ‘सुपर सिक्स’ और उनकी पार्टी की ‘शनमुख्य वायुहम’ की बातें शामिल हैं. टीडीपी ने इससे पहले ही ‘सुपर सिक्स’ के बारे में घोषणा कर चुकी है. पार्टी ने वादा किया है उनकी सरकार आने पर महिलाओं को फ्री बस सुविधा, हर साल हर घर को तीन फ्री एलपीजी गैस सिलेंडर और स्कूल जाने वाले हर बच्चे को साल के 15 हजार रुपए देगी. इसके साथ ही किसानों को 20 हजार देने का वादा किया गया है.

प्रजा गलम’इस घोषणापत्र को एनडीए ने ‘प्रजा गलम’  नाम दिया है. घोषणा पत्र जारी करते समय तेलगु देशम पार्टी के अध्यक्ष चंद्रबाबु नायडू, जनसेना पार्टी के अध्यक्ष पवन कल्याण और बीजेपी की ओर से सीनियर नेता शामिल हुए. ये घोषणा पत्र पूर्व सीएम चंद्र बाबु नायडु के घर पर जारी की गई. इस दौरान आंध्र प्रदेश बीजेपी प्रभारी सिद्धार्थ सिंह भी मौजूद रहे.

पार्टियों में बंटवाराजनसेना, टीडीपी और बीजेपी का आंध्र प्रदेश में लोकसभा और विधानसभा चुनाव के लिए गठबंधन है. गठबंधन के मुताबिक टीडीपी 17 लोकसभा सीटों और 144 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी. वहीं, बीजेपी 6 लोकसभा और 10 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी. पवन कल्याण की पार्टी जनसेना 21 विधानसभा और 2 लोकसभा सीट पर अपने कैंडिडेट उतारेगी.

13 मई को वोटिंग आंध प्रदेश में विधानसभा की कुल 175 सीटें हैं और 25 लोकसभा की सीटें हैं. यहां लोकसभा और विधानसभा चुनाव के लिए 13 मई को वोटिंग होनी है इसके साथ ही मतगणना 4 जून को होगी. वर्तमान समय में जगनमोहन रेड्डी की अगुवाई वाली वाईएसआरसीपी की सरकार है.

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!