अलीगढ़

जनप्रतिनिधि और अधिकारियों ने महापुरुषों के बलिदान को किया याद-पद चिन्हों पर चलने का लिया संकल्प

नगर निगम पार्षद अधिकारियों कर्मचारियों और नागरिकों को नगर आयुक्त और महापौर ने दी अलीगढ़ दिवस पर बधाई

स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों और महापुरुषों को याद करते हुए नगर निगम ने बनाया अलीगढ़ का जन्मदिवस

अलीगढ़ वासियों के लिए गौरव का पल बनेगा हर साल 1 अगस्त धूमधाम से हर जगह मनाया जाएगा अलीगढ़ का जन्मदिवस:-ऋतु पुनिया अपर नगर आयुक्त/वरिष्ठ अधिकारी (मीडिया)

Aligarh | स्वच्छ भारत मिशन 2.0 के तहत सभी लोकल बॉडी को अपने शहर के इतिहास को संकलित कर एक नियत तिथि पर शहर का जन्मदिवस मनाए जाने के दिशा निर्देश गत दिनों जारी किए गए थे। अलीगढ़ नगर निगम ने भी बाकायदा अलीगढ़ के ऐतिहासिक धरोहर ऐतिहासिक क्षण और ऐतिहासिक तथ्यों का संकलन करते हुए 1 अगस्त को अलीगढ़ का जन्मदिवस मनाने का निर्णय लिया। पिछले दिनों अपर नगर आयुक्त ऋतु पूनिया के नेतृत्व में इसके भव्य आयोजन की समीक्षा की गई और विभाग वाइज़ अधिकारियों के दायित्व निर्धारित किए।

   

मंगलवार एक अगस्त को अलीगढ़ की ऐतिहासिक धरोहर ऐतिहासिक क्षण और ऐतिहासिक तथ्यों का संकलन करते हुए अलीगढ़ का जन्मदिवस पहली बार मनाया गया l महापुरुषों की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण साफ सफाई का विशेष अभियान चलाया गया जनप्रतिनिधियों पार्षदों, सामाजिक संगठन विशेष रूप से सफाई कर्मचारियों के सहयोग से अलीगढ़ का पहला जन्म दिवस सादगी से आयोजित किया गया नगरीय क्षेत्र में स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों व महापुरूषों की प्रतिमाओं पर जनप्रतिनिधियों के कर कमलों से माल्यार्पण किया गया।

अलीगढ़ दिवस के अवसर पर सुबह से ही अपर नगर आयुक्त ऋतु पुनिया, राकेश कुमार यादव उप नगर आयुक्त राज किशोर प्रसाद सहायक नगर आयुक्त ठाकुर प्रसाद सिंह पूजा श्रीवास्तव मुख्य अभियंता सुरेश चंद महाप्रबंधक जल अनवर ख्वाजा नगर स्वास्थ्य अधिकारी मनोज प्रभात अधिशासी अभियंता अशोक भाटी सहित निगम की सभी छोटे बड़े अधिकारियों और कर्मचारियों ने उत्साह के साथ महापुरुषों की प्रतिमाओं पर जनप्रतिनिधियों के साथ माल्यापर्ण किया और वही अलीगढ़ की उन्नति और विकास के लिए महापुरुषों के पद चिह्व पर चलने का संकल्प लिया।

माल्यार्पण मे शहर विधायक मुक्ता राजा ने स्व. चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा पर कोल विधायक अनिल पाराशर ने महात्मा गाँधी जी की प्रतिमा पर एमएलसी मानवेन्द्र सिंह ने अवंतीबाई चौक पर इगलास विधायक राजकुमार सहयोगी ने अहिल्याबाई होल्कर सासनी गेट पर जिला पंचायत अध्यक्ष विजय सिंह ने जननायक कपुरी ठाकुर की प्रतिमा पर राज्यमंत्री ठा. रघुराज सिंह ने गणेश शंकर विधार्थी की प्रतिमा पर पूर्व महापौर मो. फुरकान ने अम्बेडकर पार्क मे पूर्व महापौर शकुंतला भारती ने विवेकानंद पार्क मे पहुंचकर प्रतिमा पर माल्यार्पण किया l

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!