उत्तरप्रदेश

बदायूं जिले के रुहेलखंड क्षेत्र में बदायूं जनपद के मेले के रूप में ककोड़ा मेला प्रसिद्ध है

वर्षों से विशेष तैयारियां की जाती हैं गुरु नानक देव की जयंती कार्तिक पूर्णिमा पर यहां लाखों की संख्या में लोग पहुंचते हैं

बदायूं जिले के रुहेलखंड क्षेत्र में बदायूं जनपद के मेले के रूप में ककोड़ा मेला प्रसिद्ध है इसके लिए वर्षों से विशेष तैयारियां की जाती हैं गुरु नानक देव की जयंती कार्तिक पूर्णिमा पर यहां लाखों की संख्या में लोग पहुंचते हैं। यह मेल ग्राम कादरगंज पुख़्ता गंगा घाट पर लगता है यह मेला इसलिए भी प्रसिद्ध है क्योंकि इसे मिनी कुंभ कादरगंज मेला और ककोड़ा मेला भी बोला जाता है यह मेला लगभग 6 से 7 दिन का रहता है।

        x
इस प्रसिद्ध मेले में राष्ट्रीय मानवाधिकार न्यायिक सर्वेक्षण के राष्ट्रीय अध्यक्ष महोदय के नेतृत्व में मेले में आए समस्त श्रद्धालुओं एवं समस्त प्रिय अभिभावकों के लिए राष्ट्रीय मानवाधिकार न्यायिक सर्वेक्षण के द्वारा निशुल्क स्वास्थ्य चिकित्सा शिविर एवं निशुल्क चाय वितरण के विशाल कैंप का आयोजन दिनांक 27. 11. 2023 दिन सोमवार को समय अपराह्न 12:00 बजे से किया गया जिसका शुभारंभ राष्ट्रीय मानवाधिकार न्यायिक सर्वेक्षण के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री सी. पी. सिंह महोदय के द्वारा फीता काटकर किया गया इस निशुल्क स्वास्थ्य चिकित्सा शिविर में पांच डॉक्टर पैनल की टीम उपस्थित रही।
1. डॉ राजेश शाक्य , MBBS, MS, गोल्ड मेडलिस्ट नेत्र रोग विशेषज्ञ एवं नेत्र सर्जन।
2. डॉ पूनम रानी मौर्या, BHMS, MD,
3. डॉ मीना शाक्य, BHMS,
4. डॉक्टर उपदेश शाक्य, BAMS, जनरल फिजिशियन।


5. डॉ रश्मि मौर्य, सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी ।
इन सभी पांचो डॉक्टर पैनल की टीम को एवं कैंप में उपस्थित राष्ट्रीय मानवाधिकार न्यायिक सर्वेक्षण के समस्त पदाधिकारी एवं सदस्यों को राष्ट्रीय अध्यक्ष महोदय के द्वारा प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।
इस मेला ककोड़ा गंगा तट पर राष्ट्रीय मानवाधिकार न्यायिक सर्वेक्षण के द्वारा लगे निशुल्क चिकित्सा स्वास्थ्य शिविर एवं निशुल्क चाय वितरण के विशाल कैंप को सकुशल संपन्न कराने में राष्ट्रीय मानवाधिकार न्यायिक सर्वेक्षण के समस्त पदाधिकारी एवं सदस्यों तथा डॉक्टर पैनल टीम का सराहनीय कार्य रहा।
इस सराहनीय कार्य के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष महोदय समस्त टीम के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद ज्ञापित करते हैं और आशा करते हैं कि राष्ट्रीय मानवाधिकार न्यायिक सर्वेक्षण के समस्त पदाधिकारी एवं सदस्य पूर्ण मेहनत और लगन से कार्य करते रहेंगे और संगठन के विस्तार हेतु भी अपना पूर्ण योगदान देते रहेंगे मैं राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री सी. पी. सिंह पुनः समस्त टीम के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद देता हूं।

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!