अलीगढ़

छर्रा विधायक व पूर्व ब्लॉक प्रमुख वर्षों से कर रहे शोषण करुंगी आत्महत्या पूजा दिवाकर

छर्रा विधायक ठाकुर रविंद्र पाल सिंह भारतीय जनता पार्टी पूर्व ब्लाक प्रमुख ठाकुर तेजवीर सिंह समाजवादी सालो से कर रहे शोषण

भाजपा की ब्लाक प्रमुख पूजा दिवाकर ने लगाया भाजपा के छारा विधायक व सपा के पूर्व प्रमुख पर कमीशनखोरी के लिए दबाव बनाने का आरोप
धनीपुर ब्लाक क्षेत्र में विकास कार्यों के लिए परदर्शिता से निकाले गए टेंडर को विधायक ने प्रशासन से मिलकर कराया निरस्त
प्रमुख पूजा दिवाकर ने स्वर्णजयंतीनगर के एक रेस्टोरेंट में की पत्रकार वार्ता के डोरा लगाए भाजपा विधायक और पूर्व ब्लॉक प्रमुख पर गमाबीर आरोप बताया अधिकारी भी हैं दबाव में


आरोप लगाया कि तीन-चार फर्म और ठेकेदारों को ही निविदा देने का दबाव बनाते हैं दोनों नेता अपने कहते ठेकेदार की थमाते हैं सूची
भाजपा में हो रहा दलित ब्लाक प्रमुख का उत्पीड़न, भाजपा जिला इकाई व प्रदेश इकाई को कराया अवगत
ठेकेदार विधायक का धौंस देकर सुनीई खरीखोटी, मनचाहा कार्य न करने पर मिल रही है धमकियां
फोटो संख्या
अलीगढ़, कार्यालय संवाददाता। धनीपुर ब्लाक प्रमुख पूजा दिवाकर ने रविवार को छर्रा से भाजपा विधायक और पूर्व प्रमुख पर ब्लाक के विकास कार्यों में जबरन चहेते ठेकेदारों को ठेका दिलाने का दबाव बनाने व कमिश्नरखोरी का गंभीर आरोप लगाया है। तीन सालों से इनकी मनमानी चल रही है। अब इसका विरोध किया गया तो वह निविदा निरस्त कराने के साथ ही धमकी दे रहे हैं। अगर विधायक व पूर्व प्रमुख का ब्लाक से हस्ताक्षेप बंद नहीं हुआ तो आत्महत्या कर लूंगी।
रविवार को यह बातें उन्होंने स्वर्णजयंतीनगर स्थित एक रेस्टोरेंट में पत्रकारों से वार्ता के दौरान कहीं। भावुक प्रमुख पूजा दिवाकर ने कहा कि भाजपा से ही ब्लाक प्रमुख हूं। संगठन ने बड़ी उम्मीद से विकास को तवज्जों देने के लिए शिक्षित व कम उम्र होने के बावजूद प्रमुख पद सौंपा।

दलित परिवार से ताल्युक रखतीं हूं। मगर पद पर आसीन होने के बाद छर्रा के विधायक ठाकुर रवेंद्र सिंह और पूर्व प्रमुख ठाकुर तेजवीर सिंह ने अपनी मनमानी ब्लाक के कार्यों में चलानी शुरू कर दी। कुछ समय तक ऐसा चलता रहा। मगर इसके बाद से इसका विरोध कर प्रशासनिक अधिकारियों को सूचना देती रही। मगर कोई कार्रवाई नहीं हुई। कुछ महीने पहले ब्लाक में लगभग दो करोड़ रुपये के के विकास कार्यों का टेंडर निकाला गया। जिसकी पूरी पारदर्शिता पूर्वक निविदा का टेंडर हुआ। मगर उसे विधायक ने निरस्त कर दिया। अभी हाल में लगभग दो करोड़ से भी 26 कार्यों का टेंडर निकाला गया। यह टेंडर खुल भी चुके है, फिर से इसकी परदर्शिता पर विधायक ने सवाल उठाते हुए निरस्त करने की मांग की है। कहा कि अधिकारी भी सत्ता के दबाव में बिना किसी जांच के निविदा को रद्द करने की कार्रवाई कर रहे हैं। कहा कि दोनों नेता ब्लाक के विकास कार्यों को अपने चहेते ठेकेदारों को देकर को टेंडर देने के लिए सूची देकर कार्य कराते हैं। मैने जब पूछा कि टेंडर कुछ ही चिन्हित ठेकेदारों व क्यों दिया जा रहा है? तो वह भड़क उठे। एक ठेकेदार ने तो विधायक का धौंस दिखाकर अपशब्द भी बोला। जिसके बाद से मैंने इनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया। अब आर और पार की लड़ाई लड़ने के लिए तैयार हूं। अगर मुझे कुछ हुआ तो इसके जिम्मेदारी यहीं लोग होंगे। इस दौरान प्रमुख के साथ दर्जन भर से अधिक प्रधान व बीडीसी सदस्य मौजूद रहे।
इंसेट
सरकारी कर्मचारी भी करते हें ठेकेदारी
अलीगढ़। ट्यूबल आपरेटर के पद पर कार्यरत एक कर्मचारी भी ब्लाक में टेंडर लेकर कार्य कर रहा है। बताया कि इनके संरक्षण में रिंकू का नाम का व्यक्ति ठेकेदारी करता है। इसका नाम कागजों में अरुण कुमार है। यह ट्यूबल आपरेटर के पद पर कार्यरत है। अमृत सरोवर का कार्य यह कर रहा है। इसकी जांच कराई जाएगी। इन दोनों नेताओं ने षडयंत्र इसे टेंडर दिलाया।
इंसेट
विधायक के सम्पत्ती की हो जांच
अलीगढ़। प्रमुख पूजा ने कहा कि दलित होने के कारण मुझे तीन सालों तक विधायक ने बहुत प्रताड़ित किया है। मैं तीन सालों में ब्लाक के किए गए विकास कार्यों और ठेकेदारों की जांच कराऊंगी। यही नहीं आरटीआई डाल कर विधायक ठाकुर रवेंद्र पाल सिंह की सम्पत्ती की भी जांच कराऊंगी। बताया कि मैं जनता के हित में कार्य करना चाहती हूं। मगर यह करने नहीं दे रहे हैं।
इंसेट
मेरे खिलाफ मिलकर षरडयंत्र रच रहे विधायक व पूर्व प्रमुख
अलीगढ़। प्रमुख पूजा दिवाकर ने कहा कि विधायक व प्रमुख के साथ ठेकेदार मुकेश, उदय पाल सिंह, जुबेर, रिंकू मिलकर मेरे खिलाफ षडयंत्र रच रहे हैं। जनता के हित में कार्य नहीं करने दे रहे हैं। इस कारण यह मेरे कार्य में बाधा डाल रहे हैं। वह अपने चहेते का पूरा कार्य करा रहे हैं। और जहां जिन क्षेत्र में ज्यादा जररुत है वहां कार्य नहीं हो रहा है। ऐसे प्रधान व बीडीसी का कार्य बाधित है। उनकी सोच है कि इनका कार्य नहीं होगा वह यह विरोध करेंगे और अविश्वास प्रस्ताव लाकर प्रमुख का हटा देंगे। मगर वह उनकी भूल है, मैं पूरे दमखम के साथ इन सभी से लड़ंगी।
प्रेस कांफ्रेंस के दौरान क्षेत्र पंचायत सदस्य ओमवीर सिंह, गुलशन, चांद बाबू, ओमवीर कुमार, गजेंद्र सिंह, यूनुस खान, वीरेंद्र सिंह, रूवी, मुनिशा बेगम, रुखसार परवीन, प्रधान अजय सिंह, मुन्नी खान, सुभाष आदि लोग मौजूद रहे।

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!