अलीगढ़

अलीगढ़ में एक ऐसा मामला सामने आया है, जहां सियासत का असर एक परिवार पर देखने को मिला

लोकसभा चुनाव अलीगढ़ के मतदान में बीजेपी को अपना वोट डाल दिया तो उसके पति ने उसको मौके पर ही तीन बार तलाक तलाक तलाक कहकर अपनी जिंदगी से बेदखल कर दिया. 

अलीगढ़ में एक ऐसा मामला सामने आया है, जहां सियासत का असर एक परिवार पर देखने को मिला है. सियासत के कारण एक परिवार के पति-पत्नी अलग होने की कगार पर पहुंच गए हैं. जब पति ने पत्नी को अपनी जिंदगी से अलग कर दिया तो पत्नी न्याय की गुहार लगाते हुए थाने जा पहुंची. जब पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया तो पत्नी ने आरोपी पति के खिलाफ वीडियो वायरल करते हुए मदद की गुहार लगाई. वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने मुकदा दर्ज कर लिया. अलीगढ़ के थाना छर्रा इलाके के सुनपहर एदलपुर निवासी आसिया खान ने अपने पति सेवान मियां उर्फ़ शानू खान पर बेहद ही गंभीर आरोप लगाया है. आसिया खान ने बताया है कि उसने 26 अप्रैल 2024 लोकसभा चुनाव अलीगढ़ के मतदान में बीजेपी को अपना वोट डाल दिया तो उसके पति ने उसको मौके पर ही तीन बार तलाक तलाक तलाक कहकर अपनी जिंदगी से बेदखल कर दिया.

क्या है पूरा मामला? आसिया खान और उसकी मां सकीना ने शादी की पूरी कहानी पर नजर डाली तो मामला बेहद भी चौंकाने वाला और संवेदनशील सामने आया है. आसिया खान और उसकी मां सकीना ने बताया कि पूरे मामले की शुरुआत 7 अप्रैल 2021 से हुई थी. वह समय था जिला पंचायत चुनाव का. आशिया ने बताया है कि जिला पंचायत सदस्य वार्ड नंबर 45 पर महिला की ओबीसी टिकट डिक्लेअर हुई थी. सेवानमियां उर्फ़ शानू खान जो सपा नेता हैं और उसको जिला पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ना था, लेकिन शानू खान पठान होने के चलते जनरल में आता है. इसीलिए धोखे से सेवानमियां उर्फ़ शानू खान ने उसके साथ 7 अप्रैल 2021 को निकाह किया और आसिया खान के नाम से सपा की टिकट लेकर चुनाव लड़ा, लेकिन उस चुनाव को सेवानमियां उर्फ़ शानू खान हार गया.आशिया खान ने बताया कि चुनाव की भाग दौड़ के बाद फ्री होने पर पता चला कि सेवानमियां उर्फ़ शानू खान पहले से शादीशुदा है. एक बेटा भी है, लेकिन उसके साथ झूठ बोलकर चुनाव लड़ने के लिए ही निकाह किया गया था. तो इस पर आसिया ने ससुराल में आपत्ति जताई, लेकिन ससुरालीजन गुमराह करते रहे. इसके बाद उसके साथ अतिरिक्त दहेज की डिमांड शुरू हुई और अभद्रता, मारपीट की वारदात शुरू हो गई.

बीजेपी को वोट डालने पर दिया तीन तलाक आसिया खान ने बताया कि ऐसा चलते-चलते समय बीतता गया और शानू खान ने मारपीट कर घर से निकाल दिया, जिसकी शिकायत पुलिस से की गई लेकिन उसमें कोई कार्रवाई नहीं हुई.  ऐसे में लोकसभा चुनाव 2024 आ गया. आसिया खान ने बताया कि अलीगढ़ लोकसभा चुनाव के मद्देनजर 26 अप्रैल को वह क्षेत्र के बूथ से अपनी मां और भाई के साथ वोट डालकर लौट रही थीं. इसी दौरान शानू खान अपने अन्य भाइयों और दोस्तों के साथ मिला. बीच रास्ते में उसने मुझसे पूछा कि वोट किसको डाला है तो आसिया ने अपने पति को बताया कि वह बीजेपी को वोट डालकर आई है. इसी पर आशिया का पति आग बबूला हो गया और गुस्से में आकर अपने भाइयों के कहने पर मौके पर ही तीन बार तलाक, तलाक, तलाक कहकर अपनी ज़िंदगी से बेदखल करने की बात कहते हुए जान से मारने की धमकी देकर चला आया.

वीडियो वायरल होने पर हुआ मुकदमा दर्ज इसकी शिकायत पीड़िता आसिया खान ने संबंधित थाना पुलिस से जाकर की. मामले में इतना वक्त गुजर चुका है, लेकिन आरोपी के विरुद्ध पुलिस की तरफ से कोई पुलिसिया कार्रवाई नजर नहीं आई है. पीड़िता दर-दर भटक रही है. न्याय की गुहार लगा रही है. अब थक हारकर पीड़िता आसिया खान ने अतरौली तहसील दिवस में अपनी शिकायत उच्चाधिकारियों के समक्ष रखी और पूरे मामले का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया, जिसके बाद इलाका पुलिस हरकत में आ गई और पुलिस की तरफ से ससुरालियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की बात कही है.

क्या बोले क्षेत्राधिकारी छर्रा रवि शंकर सिंह? क्षेत्राधिकारी छर्रा रवि शंकर सिंह ने मामले पर जानकारी देते हुए बताया है कि एक महिला का वीडियो संज्ञान में आया है, जिसमें वह अपने ससुरालीजन और पति पर आरोप प्रत्यारोप लग रही है. महिला की शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है. महिला के अन्य आरोपों में सत्यता नहीं पाई जा रही है.

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!