अलीगढ़

राष्ट्रीय मानवाधिकार न्यायिक सर्वेक्षण के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष कैलाश कुमार मौर्य ने की सफलता हासिल

राष्ट्रीय मानवाधिकार न्यायिक सर्वेक्षण के द्वारा प्रथम बार में ही पीड़ित व्यक्ति कृष्ण कुमार पुत्र श्री जगदीश शरण निवासी रहमत गंज थाना स्वार जिला रामपुर तथा द्वितीय पक्ष इंद्रजीत सिंह पुत्र स्वर्गीय श्री ईश्वर देव निवासी उपरोक्त पते के निवासी हैं दोनों में मकान के निर्माण कार्य को लेकर विवाद चल रहा था जिसमें द्वितीय पक्ष ने पुलिस से साठ गांठ कर मकान के निर्माण कार्य पर पुलिस द्वारा रोक लगवा दी थी जिसमें प्रथम पक्ष कृष्ण कुमार पुत्र श्री जगदीश शरण ने परेशान होकर अपनी शिकायत 09.10.2023 को  राष्ट्रीय मानवाधिकार न्यायिक सर्वेक्षण के कैंप कार्यालय बदायूं में राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष श्री कैलाश कुमार महोदय से की

राष्ट्रीय मानवाधिकार न्यायिक सर्वेक्षण के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष को शिकायती पत्र मिलते ही राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष ने राष्ट्रीय अध्यक्ष से अनुमति लेकर इस प्रकरण पर संज्ञान लेते हुए  अपनी कार्यवाही जारी की तथा थाना प्रभारी एवं चौकी प्रभारी से दूरभाष फोन के माध्यम से बात की और प्रकरण के बारे में जानकारी ली और कहा इस प्रकरण को गंभीरता से संज्ञान में लेकर और निष्पक्ष रूप से जांच करके पीड़ित व्यक्ति को न्याय दिलाए और कैंप कार्यालय बदायूं को शीघ्र अवगत कराएं।

अन्यथा की स्थिति में राष्ट्रीय मानवाधिकार न्यायिक सर्वेक्षण की टीम स्वयं आकर प्रकरण के बारे में निष्पक्ष रूप से जांच करके वरिष्ठ अधिकारियों को स्वयं प्रेषित करेगी।

उसके उपरांत कुछ घंटों बाद ही चौकी प्रभारी का फोन पीड़ित व्यक्ति कृष्ण कुमार पुत्र श्री जगदीश शरण के पास आता है और चौकी प्रभारी कहते हैं कि अपने मकान का निर्माण कार्य चालू करवा दीजिए अब आपको कोई परेशान नहीं करेगा। ये सब सुनकर पीड़ित व्यक्ति बहुत खुश हुआ।

इस दौरान चौकी प्रभारी महोदय ने कैंप कार्यालय बदायूं को अवगत करा दिया कि हमने निष्पक्ष रूप से जांच करके मकान के निर्माण कार्य को चालू करवा दिया है।

राष्ट्रीय मानवाधिकार न्यायिक सर्वेक्षण के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष श्री कैलाश कुमार मौर्य के द्वारा एक पीड़ित व्यक्ति को न्याय मिला इस पर राष्ट्रीय मानवाधिकार न्यायिक सर्वेक्षण की समस्त टीम ने खुशी जाहिर की तथा राष्ट्रीय अध्यक्ष ने राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष श्री कैलाश कुमार मौर्य के साथ-साथ समस्त पदाधिकारी एवं सदस्य गणों को हार्दिक शुभकामनाएं एवं बधाई दी। और आशा प्रकट की कि राष्ट्रीय मानवाधिकार न्यायिक सर्वेक्षण के समस्त पदाधिकारी एवं सदस्य गढ़ ऐसे ही गरीब मजदूर असहाय बेसहारा पीड़ित व्यक्तियों को न्याय दिलाने में मदद करते रहेगें।

राष्ट्रीय मानवाधिकार न्यायिक सर्वेक्षण की राष्ट्रीय कार्यकारणी टीम के द्वारा सभी पदाधिकरीयों को जिसमें 

  1. श्री अजय सिंह महोदय अलीगढ़ को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष
  2. श्री नरेंद्र कुमार शर्मा महोदय को प्रदेश कार्यालय प्रभारी उत्तर प्रदेश लखनऊ।
  3. एडवोकेट हाई कोर्ट इलाहाबाद श्री मती सोनू मलिक महोदया को प्रदेश उपाध्यक्ष महिला विंग एवं कानूनी सलाहकार
  4. श्री पप्पू उपाध्याय महोदय कासगंज को मंडल अध्यक्ष

5 .श्री मोहम्मद इमरान महोदय को महानगर सह संगठन मंत्री अलीगढ़

  1. श्री नीतेश कुमार महोदय को सक्रिय सदस्य के पद पर मनोनित किया गया है

मनोनीत किए गए समस्त पदाधिकारी एवं सदस्यों को राष्ट्रीय मानवाधिकार न्यायिक सर्वेक्षण की समस्त टीम की तरफ से हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं ।

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!